NEW DELHI
: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की बड़ी साजिश के बारे में खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस ने साल 2023 की जनवरी में दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से आतंकी नौशाद और जगजीत सिंह को गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक आतंकी नौशाद और जगजीत को दिल्ली के लाल किले पर सुरक्षा में तैनात जवानों पर फायरिंग करने का टास्क मिला था. इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल 10 मई को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

इसके साथ ही पंजाब में बजरंग दल के नेता और हरिद्वार में साधुओं की हत्या का भी प्लान बनाया गया था. पंजाब में बजरंग दल के नेता की हत्या के लिए 2 लाख रुपये भी भेजे गए थे.

एक हिंदू लड़के की हुई थी हत्या

जांच में ये भी खुलासा हुआ था कि नौशाद और जगजीत ने अपने हैंडलर का भरोसा जितने के लिए एक हत्या भी की थी. दोनों ने दिल्ली से एक हिंदू लड़के राजा को किडनैप किया और उसे दिल्ली के भलस्वा डेयरी ले गए. दोनों ने उसका गला रेता और इसका वीडियो हैंडलर को भेजा था जिसके बाद हैंडलर का भरोसा दोनों पर हो गया था. राजा के हांथ पर भगवान शिव का टैटू बना हुआ था.

पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे

गिरफ्तार दोनों संदिग्धों ने पुलिस के सामने कबूला था कि पाकिस्तान में बैठे अपने 4 हैंडलर के संपर्क में थे और इनका उद्देश्य हिंदुस्तान में टेरर-गैंगस्टर नेटवर्क को खड़ा करना था. दोनों संदिग्धों ने पुलिस को बताया था कि वे पाकिस्तान में हरकत उल अंसार के नज़ीर भट, नासिर खान, नज़ीर खान और हिजबुल मुजाहिद्दीन के नदीम के सम्पर्क में बने हुए थे. इन सभी को आईआसआई के निर्देश पर काम करने को कहा जाता था.

क्या आप भी एक पत्रकार (News Portal Reporter) हैं एवं अपना न्यूज पोर्टल बनाना एवं सफ़लतापूर्वक चलाना चाहते हैं?

17 पॉइंट्स की इस वीडियो को पूरा देखने के लिए एक बार समय निकालें, फिर स्वयं आप डिजिटल न्यूज पोर्टल की दुनिया में सफलता की ओर कदम बढ़ा देंगे!


ZMU Digital कंपनी द्वारा बनाये गए कुछ News Portals एवं Apps (न्यूज एप्लीकेशन) को ज़रूर देखें. यह बेहद आसान है, बस जानकारी लेने के लिए ऊपर की पूरी वीडियो देखें, हमारी प्रोफाइल देखें एवं...

किसी भी प्रश्न अथवा न्यूज पोर्टल बनवाने, चलाने हेतु सलाह के लिए हमें व्हाट्सऐप करें: 9971861612